सरकारी नौकरी

loading...

नाखूनों को मजबूत, शाइनी और अट्रैक्टिव बनाने के आसान तरीके


अगर नेल पेंट या नेल आर्ट पसंद है तो उनकी केयर भी बेहद जरूरी है। अक्सर स्त्रियां नेल पेंट तो लगाती हैं, लेकिन नेल्स की देखभाल नहीं कर पातीं। इसके कारण उनके नाखून टूटने या पीले पडऩे लगते हैं। कैसे करें इनकी सही देखभाल।


कैसे करें देखभाल:

# स्क्रबिंग करें: मैनिक्योर की शुरुआत होती है हाथों की सही ढंग से स्क्रबिंग से। ऐसा तब तक करें, जब तक कि हाथों से धूल-मिट्टी पूरी तरह निकल नहीं जाती। मेटल के सस्ते फाइलर यूज करने के बजाय अच्छी क्वॉलिटी का फाइलर इस्तेमाल करें। नेल्स के आसपास वाली रूखी त्वचा को क्यूटिकल क्लिपर्स से हटाएं।

# नेल पेंट: नेल को परफेक्ट शेप में फाइल करने के बाद बेस कोट कलर से नेल्स को पेंट करें। इस बेस कोट को पतला रखें। अगर आपको सफाई से नेल पेंट लगाने में परेशानी होती है तो अंगुलियों के आसपास स्किन पर पेट्रोलियम जेली लगा लें। इससे नेल पॉलिश त्वचा पर नहीं चिपकेगी।

# फिनिश टच:  ध्यान रखें कि नेल पेंट नाखून के निचले हिस्से पर न लग जाए। फिनिश टच देने केलिए नेल पर ट्रांसपेरेंट नेल पॉलिश का कोट लगाएं। इससे मैनिक्योर लंबे समय तक टिका रहेगा और नाखूनों को ग्लॉस फिनिश देगा।


एक्सपर्ट सलाह:

# तेज धूप से भी नाखून पीले पड़ सकते हैं। इससे बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। नेल पेंट लगाने से पहले बेसकोट अप्लाई करें। इससे नाखूनों की सुरक्षा होती है और ये पीले नहीं पड़ते।

No comments