सरकारी नौकरी

विराट का 'शून्‍य' अवतार: विराट कोहली के 'शून्य' पर आउट होने का भी है एक राज!!


आज क्रिकेट के दीवाने तो सभी है इसके आखिरी गेंद तक रोमांच भरा रहता है। क्रिकेट में किसी का कोई भरोसा नहीं होता कौन कब आउट हो जाये। क्रिकेट में जीरो पर पैवेलियन लौट जाना आम बात है। कई बार आधी टीम पवेलियन लौट चुकी होती है और कप्‍तान कोहली पहले ही दिन जीरो पर आउट हो जाते है।

कोहली का 'शून्‍य' अवतार:

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली का बल्‍ला अमूमन खामोश नहीं रहता। जब भी वह मैदान में आते हैं रनों की बारिश जरूर करते। कभी-कभार किस्‍मत साथ नहीं देती और उन्‍हें डक का शिकार होना पड़ता है।


# पहला मौका: जून 2011 में भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज दौरे पर गई थी। पहली पारी में 4 तो दूसरी पारी में 15 रन बनाकर कोहली आउट हो गए। दूसरा मैच ब्रिजटाउन में खेला गया, इस मैच में कोहली जीरो पर आउट हो गए थे।

# दूसरा मौका : विराट कोहली दूसरी बार ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शून्‍य पर आउट हुए थे। दिसंबर 2011 में यह मैच खेला गया, इस बार भी टॉस ऑस्‍ट्रेलिया के फेवर में रहा। 

# तीसरा मौका : तीसरा मौका आया इंग्‍लैंड में, साल 2014 में भारतीय टीम इंग्‍लैंड के दौरे पर थी। पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में विराट शून्‍य पर आउट हो गए थे। 

# चौथा मौका : अगस्‍त 2014 में इंग्‍लैंड के मैनचेस्‍टर में भी विराट बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। सीरीज के चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में विराट को जेम्‍स एंडरसन ने चलता किया था। 

# पांचवा मौका : फरवरी 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर थी। तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच पुणे में खेला गया। पहले मैच की पहली पारी में विराट जीरो रन पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। उन्‍हें मिचेल स्‍टार्क ने आउट किया था। 


# छठा मौका : श्रीलंका के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में भी श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। भारतीय कप्‍तान पहली पारी में बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए।

No comments