सरकारी नौकरी

अमेरिका का सबसे बदनाम शहर, वजह जानकर उड़ जायेंगे आपके होश


अमेरिका में अगर कोई सबसे बदनाम जगह है तो वो है लॉस वेगास। यहां पर जुआ खेलने पर कोई पाबंदी नहीं है। यहां वेश्‍यावृत्ति भी लीगल है। अगर आप इस जगह के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको अमेरिका की सबसे बदनाम जगह लॉस वेगास के बारे में बताते हैं।

वैसे तो अमेरिका खुद ही दुनिया में सबसे बदनाम देश माना जाता है। लेकिन इस बदनाम देश का भी एक बदनाम शहर है जिसे लोग लॉस वेगास कहते हैं। लॉस वेगास में रहने वाले हर व्यक्ति को लॉस वेगन कहा जाता है।


लॉस वेगास में आने वाले सभी यात्रियों पर किए गए एक एक्स्पैरिमेंट से यह सामने आया है कि यहां घूमने आने वाले पर्यटन औसतन 447 अमेरिकी डॉलर यानि 29 हजार रुपए का यहां के कसिनो में जुआ खेल कर जाते हैं।

लॉस वेगास लोगों की शादी करने की पसंदीदा जगह है और यहां वो अपना हनीमून बिताना भी पसंद करते हैं। एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि लॉस वेगास में प्रतिदिन 300 जोडे विवाह करते ।


साल 1950 में लॉस वेगास के आसपास के इलाकों में किया गया परमाणु परीक्षण विस्फोट पर्यटकों के लिए सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र था। आपको अमेरिका में यहां से ज्यादा महंगे होटल और कहीं नहीं मिलेंगे। अमेरिकी महाद्वीप पर लॉस वेगास में सबसे महंगे होटल पाए जाते हैं।

अगर आप लॉस वेगास के हर होटल में सिर्फ़ एक रात भी गुजारते हैं तो सभी होटलो में ऐसा करने में आपको 288 सालों का समय लगेगा. लॉस वेगास के कैसीनो के नियमों को तोड़ने के कारण यहां आने वाले लोगों में से कईयों पर लत आचरणों की वजह से कैसिनो में आने पर प्रतिबंध लगा हुआ है।


जहां एक तरफये शहर दुनिया का सबसे जुआरी शहर कहा जाता है वहीं दूसरी ओर बाउल्डर शहर में जुआ खेलने पर पूरी तरह से पाबंदी है।

No comments