सरकारी नौकरी

एक सुपारी रातों रात बना सकती है आपको करोड़पति बस करना होगा ये काम


सुपारी का पान में खूब यूज़ किया जाता है। आपने भी पान के साथ सुपारी खूब चबाई होगी और अगर आप हिन्दू हैं तो आपने पूजा के दौरान सुपारी का खूब प्रयोग किया होगा। हिन्दू धर्म में पूजा के लिए सुपारी एक बेहद अहम वस्तु है। हिन्दू धर्म की कुछ मान्यताओं के आधार पर मात्र एक सुपारी आपकी जिंदगी बदल सकती है

सुपारी के फायदे:

# सुपारी में आपकी सभी समस्याओं का समाधान करने की ताकत होती है। एक सुपारी आपके सभी बिगड़े काम बना सकती है।

# सुपारी पान चबाने के लिए तो प्रयोग होती ही है लक्ष्मी-गणेश की पूजा में भी सुपारी का बहुत महत्व है, क्या आप जानते हैं खाने की सुपारी और पूजा करने की सुपारी में बहुत अंतर होता है।

# पूजा के लिए जो सुपारी प्रयोग की जाती है वह पूरी तरह से अखंडित होती है। उस सुपारी का आकार अपेक्षाकृत छोटा होता है। यह पान गुटके वाली सुपारी से अलग होती है।

# हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार देवी देवताओं को सुपारी बहुत पसंद होती है। उनको भोग में सुपारी चढ़ाये जाने पर वह बहुत प्रसन्न होते हैं।

# कुछ मान्यताओं के अनुसार ऐसे टोटके बताये गए हैं जिनके माध्यम से आप अपने घर में सुख और समृद्धि ला सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको सुपारी का प्रयोग करना होगा।

# आप सुपारी के कुछ बेहद चमत्कारी प्रयोग करके अपनी समस्याओं को दूर कर सकते हैं। आप एक सुपारी और एक लौंग के माध्यम से अपने रुके हुए काम को पूरा कर सकते हैं।

# एक लौंग को अपने मुंह में रखें और उसे चूसते हुए भगवान श्री गणेश का ध्यान एवं जप करें। काम से लौटने के बाद जब आप घर पहुंचे तो साथ ले गयी सुपारी को अर्चा विग्रह पर फिर रख दे। आपके काम कुछ दिनों में बनने लगेंगे।

# पूजा की सुपारी पर जनेऊ भी चढ़ाया जाता है अखंडित सुपारी को गौरी गणेश का रूप माना जाता है। इस सुपारी को तिजोरी में रखने पर घर में लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करने लगती हैं। इससे सौभाग्य आने लगता है।

No comments