सरकारी नौकरी

घरों में क्यों लटकाते है एक नींबू और 7 मिर्च का जोड़ा, क्या है रहस्य!!


आज समाज शिक्षित है लेकिन फिर भी जिन घरों में बुजुर्ग है वो टोने-टोटकों का महत्व बहुत अच्छे जानते है और उसके बारे में ज्ञान भी होता है। शायद आप उन पर विश्वास नहीं करते होगे लेकिन आज हम आपकों ऐसे टोटके के बारे में बता रहे है जिनके लाभकारी महत्व जानके आप भी हैरान हो जायेंगे।

नीम्बू मिर्च के टोटके:

# नींबू और हरी मिर्च इस्तेमाल करते है वो आपकी जिंदगी पलट कर रख देती है। जिस तरह एक प्याज टांगने से वह आसपास की गर्मी सोख लेता है उसी तरह नींबू बुरी नजर को सोख लेता है।

# दरबाजे पर 7 मिर्ची के साथ एक नींबू को लटकाना अच्छा माना जाता हैं। 7 नंबर जादुई नंबर होता हैं लोगों का कहना है कि अगर आपके के घर में कोई भी बुरी बला आने वाली होती है तो ये नींबू और मिर्ची का जोड़ा उसका नाश कर देता हैं। और आपकों बुरी बला से बचा लेता हैं।

# नींबू का खट्टा और मिर्च का तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता भंग कर देता है। जिससे उसकी ज्यादा तक उसकी बुरी नजर घर या दुकान को नहीं देख पाती है। बहुत से घरों में नींबू के पेड़ लगे होते है जिससे बुरी नकारात्मक ऊर्जा सक्रीय नहीं हो पाती हैं। 

# किसी बच्चे को नजर लग जाने पर उसका नींबू से कल्याण कर सकते हैं। बच्चे के सिर के ऊपर से पैर तक सात बार नींबू उतारने के बाद किसी सुनसान जगह फेकने पर बच्चे से बुरी नजर भाग जाती है और बच्चा एकदम दुरुस्त हो जाता हैं।

No comments