सरकारी नौकरी

भूलकर भी ना बताये किसी को अपनी जिंदगी की यें खास बातें!!


आप कई बार जब गुस्से में होते है या फिर कुछ ज्यादा ही सेन्टी होते है तो आप अपने दिल में छिपी बातें बहार निकाल देते है और कुछ भी बोलतें है जो की आपको नही बोलनी चाहियें वो भी आप बोल देती है और बताने के बाद आपको पछताने के अलावा और कुछ नहीें होता क्योकि कुछ बातें ऐसी होती है जो अगर दूसरो के सामने खुल जाती है तो परेशानी बढ़ जाती है। 

किसी को भी ना बताएं ये बातें:

# लाभ हानि: किसी को अपने धन की हानि से जुड़ी बातें नहीं बतानी चाहिए क्योंकि जब सबको यह बातें मालूम हो जाएगी तो हमारी कोई मदद नहीं करेगा समाज में गरीब व्यक्ति को धन की मदद आसानी से प्राप्त नहीं होती है। 

# दुःख: हमें कभी किसी को अपने दुखों के बारे में नहीं बताना चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर आप मजाक के पात्र बनेंगे और आपका दुख और बढ़ेगा इस संसार में किसी के भी पास दुसरो के दुःख सुनने का वक्त नहीं है। 

# चरित्र: समझदार पुरुष वही है जो अपनी पत्नी के चरित्र से जुड़ी बातों को गोपनीय रखें समाज में कभी भी अपने घर से जुडी बातो को उजागर नहीं करना चाहिए। 

# मान सम्मान: अगर आपका कभी आपसे किसी छोटे व्यक्ति ने अपमान किया है तो यह घटना किसी को नहीं बतानी चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर दूसरों को आपका मजाक उड़ाने की वजह मिल जाएगी और समाज में आपकी प्रतिष्ठा में कमी आएगी। 

No comments