सरकारी नौकरी

मिट्टी भी दूर कर सकती है आपके घर की समस्याएं, एक बार आज़मा कर तो देखें!!


धरती हमारी माँ है और मिट्टी का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। मिट्टी से किसी भी व्यक्ति की अनेकों ज़रूरतें पूरी होती है। इंसान अपने ज्ञान और विवेक की मदद से उन्हें ढूंढ कर अपने कामों में लाता है। कई वैज्ञानिकों का मानना है की इस मिट्टी की वजह से ही हम सब जिंदा हैं। मिट्टी के कुछ ऐसे ही उपायोग जो हमारे लिए उपयोगी होते हैं।

मिट्टी के अचूक उपाय:

# पीले रंग की मिट्टी: व्यापार करने वालों को पीले रंग की मिट्टी अपने घर में अवश्य रखनी चाहिए। इस रंग की मिट्टी को घर में रखना, शुभ माना जाता है।

# लाल रंग की मिट्टी: लाल रंग की मिटटी के बारे में ऐसा माना जाता है की राजनीति से जुड़े लोग अगर लाल रंग की मिट्टी अपने घरों में रखेंगे तो जीवन में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा मिलती है।

# काले रंग की मिट्टी: जो लोग शिल्पकारी और कलाकारी के क्षेत्र से जुड़े होते है उन लोगों को हमेशा अपने घर में काले रंग की मिट्टी रखनी चाहिए। इस रंग की मिट्टी को उन लोगों के लिए शुभ मानी गयी है। 

# सफ़ेद रंग की मिट्टी: सफ़ेद रंग की मिट्टी ब्राह्मणों के लिए बहुत शुभ माना जाता है। जो कोई भी व्यक्ति अध्यापक हैं उनके लिए भी इस रंग की मिट्टी शुभ मानी जाती है. इसे रखने से कार्य में सफलता मिलती है।

No comments