सरकारी नौकरी

चोरी हुई दुनिया की सबसे महंगी वोडका बोतल, कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश !!


डेनमार्क के कैफे 33 में बहुत सी महंगी शराब की बोतल का कलेक्शन है। यहाँ कई महंगी शराब तो केवल देखने के लिए रखी गई है। इस कैफ़े में ही रूस की कंपनी Dartz Motorz द्वारा सबसे महंगी वोडका russo baltique vodka भी रखी थी। इस बोतल की ये खासियत थी कि ये सोने और चांदी से बनी थी साथ ही इसमें हीरे और कई महंगे पत्थर से डिजाइन भी बनी थी। इस वोदका की बोतल को 3 किलो सोने और 3 किलो चांदी से बनाया गया था। वही इस बोतल में रखी शराब दुनिया की सबसे महंगी शराब थी।


# कैफे 33 में हुए घटना :

हाल ही में ऐसा सुनने में आया है कि दुनिया की सबसे महंगी वोडका बोतल डेनमार्क के इस कैफ़े से चोरी हो गई है। इस बोतल की कीमत 8.25 करोड़ रु (1.3 मिलियन डॉलर) थी। जैसे ही बोतल चोरी होने की खबर सामने आये वैसे ही डेनमार्क के Copenhagen में हड़कंप मच गया। पुलिस ने इसकी जाँच भी शुरू कर दी है।


# फेसबुक पर दी चोरी की खबर :

कैफे 33 के मालिक Brian Engberg ने अपने फेसबुक अकाउंट से वोडका बोतल के कुछ फोटोज पोस्ट कर इसके चोरी होने की खबर सबको दी है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि, 'देर रात किसी ने कैफे की चाबियां चुराकर इस वोडका बॉटल को चुरा लिया है। ये मैंने एक रूसी बिजनेसमैन से उधार पर ली थी, जिसका कोई इंशोरेंस भी नहीं था।'


No comments