सरकारी नौकरी

IPL-2018: पहली बार सभी IPL टीमों के कप्तान होंगे भारतीय


हाल ही में बॉल से छेड़खानी करने के आरोप में दोषी साबित हो चुके ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा 1 साल के लिए बैन कर दिया गया है। जिसके बाद बीसीसीआई ने भी सख्ती दिखाते हुए इन दोनों कंगारू खिलाड़ियों को आईपीएल 2018 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

बॉल से छेड़खानी करने का आरोप:

आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को अपनी टीम की कप्तानी सौंपी थी, वहीं डेविड वार्नर को सनराइज़र्स हैदराबाद ने अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया था लेकिन अब आईपीएल से इन दोनों खिलाड़ियों की छुट्टी होने के बाद अब इनकी जगह किसी और को कप्तान बनाया जाएगा। 

ये होंगे नए कप्तान:

राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को पहले ही अपनी टीम का कप्तान घोषित कर दिया है जबकि हैदराबाद फ़िलहाल अपनी टीम की कमान भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को सौंपने के बारे में विचार कर रहा है।

पहली बार सभी कप्तान होंगे भारतीय:

अगर हैदराबाद ऐसा करता है तो आईपीएल के बीते 10 साल में यह पहली बार होगा जब किसी सीजन में सभी टीमों के कप्तान भारतीय खिलाड़ी होंगे क्योंकि आईपीएल में शामिल 8 टीमों में से 7 टीमें पहले ही भारतीय खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम का कप्तान नियुक्त कर चुकी है। 

No comments