सरकारी नौकरी

अगर आपका भी हुआ है हाल ही में ब्रेकअप तो ये जरूर पढ़ें !


प्यार की ये खूबसूरत फीलिंग यूं तो बहुत सारी खुशियां और उम्मीदें लेकर आती है लेकिन अगर आपका पार्टनर ठीक ना हो या फिर और किसी वजह से आपका आपसी तालमेल ना बैठे तो ब्रेकअप का दर्द भी देती है। अगर आप भी ब्रेकअप के दर्द से गुज़र रहे हैं तो इन बातों पर गौर फरमाइए।

ब्रेकअप के बाद का हाल :

# खुद को बिजी रखे : ये एक सबसे बढ़िया तरीका है जिससे कि आप ब्रेकअप के दर्द को भूल सकते हैं क्योकि आप जितना खुद को इंगेज रखेंगे, व्यस्त रखेंगे उतना ही आप अपने एक्स औऱ उसके साथ बिताए पलों की यादों से दूर जा पाएंगे और धीरे-धीरे आप ब्रेकअप के वक्त से उभर जाएंगे।

# अकेले ना रहे : यूं तो ब्रेकअप के बाद अक्सर लड़का हो या लड़की, दोनों ही अकेला रहना चाहते हैं जो कि सही नहीं है। ब्रेकअप के बाद अगर आप अकेले रहेंगे तो ज्यादा परेशान होंगे और ये परेशानी आपको और दर्द देगी।


# पुरानी बातों को भूलने की कोशिश करें : यूं तो यादों पर किसी का ज़ोर नहीं होता लेकिन फिर भी जितना हो सके उतना आपको पुरानी बातें और पुरानी यादें भुलाने की कोशिश करनी चाहिए।

# फ्यूचर के बारे में सोचे : ब्रेकअप होने के बाद अक्सर लोग अपने आस-पास पुरानी बातों और बीते वक्त का ऐसा जाल बुन लेते हैं जिस में फंसकर वो अपने भविष्य के बारे में सोचना ही छोड़ देते हैं। ऐसा ना करें, अपने फ्यूचर के बारे में सोचे।


# प्यार पर विश्वास रखे : जब दिल टूटता है तो अक्सर लोगों का वो भरोसा भी टूट जाता है जो वो प्यार पर करते थे लेकिन अगर आपको ज़िदंगी में एक इंसान गलत मिल गया, एक बार प्यार में धोखा मिल गया तो इसका ये मतलब नहीं है कि हमेशा ऐसा ही होगा। प्यार पर भरोसा रखें।

No comments