सरकारी नौकरी

इस तरह बनाएं खाना घर में में होगी बरकत


घर की रसोई व्यक्ति के जीवन का महत्व पूर्ण अंग मानी जाती है. यदि व्यक्ति के घर की रसोई में किसी प्रकार का वास्तु दोष होता है, तो उसे कई प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए रसोई घर का वास्तु के सम्मत होना बहुत जरूरी है। वास्तु शास्त्र का कहना है की व्यक्ति के घर की रसोई का मुख हमेशा पूर्व तथा दक्षिण दिशा वाले कोण के मध्य में होना चाहिए।

# यदि आपके रसोई घर में भोजन बनाते समय आप उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके भोजन पकाती हैं, तो इससे आपको धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

# यदि आपका मुख खाना पकाते समय दक्षिण-पश्चिम दिशा में होता है, तो इससे आपके जीवन की सुख-शांति की हानि होती है। अक्सर ऐसे घरों में विवाद होते रहते हैं। 

# यदि आप पश्चिम दिशा की तरफ मुख करके भोजन पकाती हैं, तो यह आपके परिवार के लोगों में त्वचा व हड्डी से संबंधित रोगों के होने का कारण बन सकता है।

# वह रसोई घर जिसमे भोजन पकाते समय व्यक्ति का मुख पूर्व दिशा की तरफ होता है, सर्वोत्तम माना जाता है. ऐसे घरों में सुख समृद्धि व शांति का वास होता है।

# वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपके रसोई घर की खिड़की पूर्व दिशा की तरफ होती है, तो यह आपके परिवार के लोगों के लिए शुभ माना गया है।

No comments