सरकारी नौकरी

बंदरों की वजह से कुंवारी है यहाँ की सभी लड़कियां, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान !


अपने पिता के घर से डोली में बैठकर अपने पिया के घर जाना हर लड़की का ही नहीं, बल्कि उसके पूरे परिवार का ख्वाब होता है। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जहां लड़कियों और उनके परिवार के इस ख्वाब को पूरा करने के बीच में आ रहे हैं वहां के बंदर जिनकी वजह से गांव की लड़कियां कुंवारी हैं।

# बारात लाने से डरते हैं लोग :

बिहार के पटना से 75 किमी दूर जिला भोजपुर पड़ता है , इस जिले में रतनपुर नामक गाँव है। इस गांव में बंदरों का इतना आंतक है कि यहां लोग बारात लेकर आने से कतराते हैं, ये पूरा गांव बंदरों के आंतक से परेशान है और अब इसी वजह से यहां की लड़कियों की शादी भी नहीं हो पा रही है क्योकि बाकी सभी गांवों के लोग यहां बारात लाने से डरते हैं। यहां लोग बारात लाने से इसलिए कतराते हैं क्योकि यहां इतने बंदर हैं जो कि लोगों को लहुलुहान करने में  बिल्कुल देर नहीं लगाते हैं। इसलिए यहां लोग बारात लाने से डरते हैं और इसी वजह से यहां की लड़कियां भी  कुंवारी हैं।


अभी कुछ वक्त पहले यहां एक बारात आई थी। खुशी में मग्न, हंसते-गाते लोग यहां की एक लड़की को ब्याहने आए थे लेकिन इसी बीच उन पर बंदरों के एक झुण्ड ने हमला कर दिया और कईं लोगों को लहुलुहान कर दिया। सिर्फ इसी गांव का नहीं, बल्कि आस-पास के कईं गांवों का भी यही हाल है और इसी वजह से यहां की लड़कियां कुंवारी हैं।

No comments