सरकारी नौकरी

अक्सर शादीशुदा पुरुष इन बातों से ही रहते है हमेशा परेशान


शादी जीवन का एक अहम फैसला है। अक्सर शादीशुदा पुरुषों से उनके परिवार और रिश्तेदार, मोहल्ले-पड़ोस के लोग, दोस्त और कलीग अजीब-अजीब सवाल करते हैं। कई बार ये सवाल ऐसे होते हैं जिनका कोई सिर-पैर नहीं होता, बस यूं ही बेवजह कर दिये जाते हैं। अक्सर शादीशुदा पुरुषों से उनके परिवार और रिश्तेदार, मोहल्ले-पड़ोस के लोग, दोस्त और कलीग अजीब-अजीब सवाल करते हैं।

# गुड न्यूज कब सुना रहे हो?

शादी के एक महीने बाद ही आपके परिवार वाले, दोस्त-यार से लेकर ऑफिस के लोगों तक ये सवाल करने लगते हैं, "गुड न्यूज कब सुना रहे हो!" ऐसा लगता है कि आपके बच्चे का इंतजार ही इनके जिंदगी की एकमात्र उम्मीद बची है।

# नौकरी और परिवार कैसे मैनेज करते हो?

ये सवाल हर शादीशुदा पुरूष से जरूर पूछा जाता है। मन तो करता है जवाब ये दे दिया जाए, "बैंड बज जाती है यार!' लेकिन अगर बीवी के सामने सामने ये सवाल पूछा जाता है तो मन मसोसकर सिर्फ इतना कहा जाता है, "बस... चल रहा है सब ठीकठाक!"

# तेरी कितनी सालियां हैं?

तुमसे मतलब? हद है! शादीशुदा पुरूषों से उसके दोस्त और कजिन ये सवाल अक्सर करते हैं। वो भले ही साली में स्कोप ढूंढते हों लेकिन वो शख्स ही बता सकता है कि साली होने से कितनी मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं।

# बोरिंग तो नहीं लगता?

"बोर? सच में? शादी एंटरटेनमेंट के लिए थोड़ी की है!" भला इस सवाल का इसके अलावा और जवाब ही क्या हो सकता है। शादीशुदा पुरूषों से ये सवाल जब भी किया जाता है उन्हें सामने वाले की बेवकूफी पर गुस्सा भी आता है और हंसी भी।

# मायके में फंक्शन है, आपको चलना होगा!

शादीशुदो पुरुषों को अक्सर बीवियों से ये बात सुनने को मिलती होगी। भले ही आप बचपन से अपने रिश्तेदारों से दूरी बनाकर चलते हों लेकिन एक बार शादी हो जाए तो आपको इस आदत को बदलना पड़ता ही है। जब आपकी बीवी कहती है कि "मेरे मायके में फंक्शन है, आपको साथ चलना होगा" तो आपका दिल चाहता जरूर होगा कि इसी वक्त आप बीमार हो जाएं। 

No comments