सरकारी नौकरी

ये है दुनिया के सबसे अमीर खिलाडी, जानें कौन है No. 1


आज दुनिया सबसे ज्यादा क्रिकेट के फैन है। दुनिया में ऐसे कई खेल हैं जो देश भर लोकप्रिय माने जाते हैं, ठीक उसी तरह जिस तरह हमारे देश में क्रिकेट को सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है और हमेशा से ही खेल के खिलाड़ियों पर उनके फैंस की नज़र टिकी रहती है कि वह कितनी शान ओ शौकत से रहते हैं और कौन सबसे अधिक कमाई करने वाला खिलाडी है

सबसे अमीर खिलाड़ी:

# रिकी पोंटिंग: रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रह चुके हैं और सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के दुसरे क्रिकेट प्लेयर हैं। पोंटिंग इस समय 43 वर्ष के हैं और क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं। पोंटिंग का जन्म साल 1974 में लॉसेंस्टन ऑस्ट्रेलिया में हुआ था।


# महेंद्र सिंह धोनी: धोनी का जन्म 1981 में बिहार में हुआ था। धोनी के पिता उन्हें रेलवे की नौकरी करवाना चाहते थे, जहां उन्हें किसी प्रकार की तंगी का सामना ना करना पड़े लेकिन क़िस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। धोनी ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत सन् 2003 में की थी जिसके बाद उन्हें मैदान में बतौर खिलाड़ी और कप्तान रोकना नामुमकिन था।


# सचिन तेंदुलकर: गॉड ऑफ क्रिकेट के नाम से जाने-जाने वाले सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे अमीर खिलाडी हैं। सचिन के नाम ना केवल सबसे ज्यादा कमाई का खिताब है बल्कि क्रिकेट की दुनिया में सबसे अधिक रनों का खिताब भी उन्ही के नाम है। साल 2013 में सचिन ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इन्हें भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है।


No comments