सरकारी नौकरी

यहां बच्चों को जबरदस्ती दिखाया जाता है माँ-बहन का रेप, वजह जानकर होंगे हैरान


आज शिक्षा का स्तर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। लेकिन आज के वक्त में जहां दुनिया भर के लोग एक नए आधुनिक युग की तरफ बढ़ रहे हैं। वहीं ऐसे लोग भी है जो अपराधों की चरम सीमा को भी लांघते जा रहे  हैं और ऐसे अपराधों को जन्म दे रहे है, जिसकी शायद कल्पना करना भी मुश्किल हैं और इन अपराधों के लिए शायद मौत की सजा भी कम लगने लगे।

ख़तरनाक यौन अपराध:

संयुक्त राष्ट्र ने हाल ही में सूडान के मानवाधिकारों की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है । इस रिपोर्ट के अनुसार सूडान देश की हालत हद से ज्यादा खराब हो चुकी है । यहां पर ऐसे अपराधों को जन्म दिया जा रहा है, जिसके बारे में आजतक किसी ने भी नहीं सुना होगा ।

यौन संबंधी अपराध:

सूडान देश में यौन संबंधी अपराध चरम पर है और अफसोस की बात ये है कि इन अपराधों को बहुत बुरी तरह अजांम दिया जाता है। रिपोर्टस के मुताबिक सूडान देश में बच्चों को अपनी मां और परिजनों के बलात्कार को देखने के लिए विवश किया जाता है।   

 रेप देखने के लिए विवश:

रिपोर्ट के मुताबिक सूडान देश इस वक्त सबसे मश्किल दौर से गुजर रहा है । यहां भुखमरी और यौन हिंसा से लोग पेरशान है । हालांकि इसके लिए सूडान की राजनीतिक गतिविधियां जिम्मेदार है । गौरतलब है कि दक्षिणी सूडान 2011 में आजाद होकर एक अलग देश बना था । रिपोर्टस के मुताबिक यहां पर अधिकारी लोगों को जान से मारने की धमकी देते है । और जान बख्शने क बदले उनके परिवार के सदस्य का रेप देखने के लिए विवश करते हैं ।

No comments