सरकारी नौकरी

घर में आर्थिक तंगी से है परेशान तो करें ये 3 काम


वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में दोष इंसान की जिंदगी बर्बाद कर देता है। ऐसे बहुत से व्यक्ति है, जो समय के अभाव में या किसी अन्य कारण से अपने घर की साफ़-सफाई पर ध्यान नहीं दे पाते हैं, जिससे उनका घर अधिकतर गंदगी से भरा होता है। घर को गन्दा रखना अपने घर में दरिद्रता को आमंत्रण देना होता है। गंदगी के कारण व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की समस्याएँ उत्पन्न हो जाती हैं।

# इसी तरह व्यक्ति के घर का बाथरूम भी उसके जीवन को प्रभावित करता है। यदि व्यक्ति के घर का बाथरुम गंदा होता है, तो इससे राहु-केतु का अशुभ प्रभाव आपके जीवन में बढ़ जाता है।

# प्रतिदिन स्नान करने के पश्चात अपने घर के बाथरूम को साफ़ करना चाहिए। आवश्यकता से अधिक पानी का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि पानी का दुरूपयोग व्यक्ति के जीवन में दुर्भाग्य व दरिद्रता का कारण बनता है तथा इससे चन्द्र गृह भी कमजोर होता है।

# यदि व्यक्ति के बाथरूम में पानी यहाँ-वहां फैला रहता है, तो यह किसी अशुभ का संकेत माना जाता है। इसलिए स्नान करने के पश्चात अपने बाथरूम को वाइपर से साफ़ करना चाहिए। ऐसा माना जाता है, की स्नान करने के बाद बाथरूम को वाइपर से साफ़ करने पर व्यक्ति के शारीरिक तेज में वृद्धि होती है।

No comments