सरकारी नौकरी

शर्मनाक: 3 साल की बच्ची को हुई जेल, गुनाह जानकर होंगे हैरान


बच्चे तो भगवान का रूप होते है। ना समझ होते है। तीन साल की बच्ची जिसे ठीक से कुछ समझ भी नहीं आता है, जो अपनी गुड़िया और खिलौनो से खेलने में बिज़ी रहती है। वो उम्र जिसमें उसे ठीक से बोलना तक नहीं आता उस उम्र में अगर कोई ये कहे कि तीन साल की बच्ची को जेल की सलाखों के पीछे रहना होगा तो आप भी चौंक जाएंगे।

तीन साल की बच्ची को जेल:

साढ़े तीन साल की बच्ची को जेल, अब उसकी जिंदगी जेल की चारदिवारी में ही कटेगी। ऐसा होने के पीछे की वजह चौंकाने वाली है। ये मामला हरियाणा के रोहतक का है। दो साल पहले विवाहिता की मौत के मामले में एडीजे सोनिका गोयल की अदालत ने कैलाश कॉलोनी निवासी पति अनिल, ससुर जय किशन व सास शीला को सात-सात साल की कैद व दहेज उत्पीड़न पर 3 साल की कैद व 10-10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है।

दादा-दादी और पिता को हुई जेल:

बच्ची जो पहले ही मां को खो चुकी है और अब दादा-दादी और पिता को जेल हो गई। ऐसे में वो घर पर बिल्कुल अकेली रह जाती इसके चलते अदालत ने बच्ची को भी उसके दादा-दादी और पिता के साथ जेल में रहने अनुमति दे दी तो अब आप समझे बच्ची ने कोई गुनाह नहीं किया मगर अपने पिता और दादा-दादी के गुनाहों की वजह से उसे इस छोटी उम्र में ही जेल देखना पड़ गया और पता नहीं अब और कितने दिन उसे भी जेल में ही बीताने पड़ेंगे।

No comments