सरकारी नौकरी

अपनी ही नाभि देखकर डर जाती है ये लड़की, वजन जानकर होंगे हैरान


हर इंसान को किसी ना किसी चीज से डर होता है। किसी को पानी से डर, किसी को हाईट से, किसी को आग से तो किसी को जानवरों से डर लकता है। अक्सर डर की कहानी हमें सुनने को मिलती रहती है। इस समय एक डर की कहानी खबरों में है लेकिन ये कहानी थोड़ी अलग है। इंग्लैंड के बर्मिंघम की रहने वाली एक लड़की लॉरेन जोंस को अपनी ही नाभि को छूने से डर लगता है।

अपनी ही नाभि से डरती है ये लड़की:

लॉरेन जोंस मेडिकल की पढ़ाई कर रही है और जल्द ही डॉक्टर की डिग्री लेने वाली हैं, लेकिन उनके नाभि ना छूने वाले डर की वजह से वे डॉक्टरी में दी जाने वाले प्रेक्टिस से भी डर रही हैं। लॉरेन ने इस डर की वजह टीवी बताई और कहा कि एक बार वो एक टीवी शो देख रही थीं, जिसमें एक व्यक्ति नाभि में गहराई तक अपनी अंगुली को डालता है। जो उनके दिलों-दिमाग में डर की वजह बन गया।

नाभि देखने पर भी लगता है डर:

लॉरेन आगे बताती हैं कि मेरा ये डर बहुत बड़ा रूप ले चुका है और मुझे नहीं लगता कि मैं कभी इस डर से जीत पाऊंगी। इस डर की वजह से मेरा करियर दावा पर लगा हुआ है। मैं इसके लिए कोई ट्राई भी नहीं करना चाहती। मेरे दिल की बात कोई नहीं जानता कि नाभि को देखते ही मुझे कितना डर लगने लगता है। इस तरह की डर को ओम्फालोफोबिया कहा जाता है।

No comments