सरकारी नौकरी

एकादशी के दिन करें ये अचूक टोटके, जरूर मिलेगा संतान का सुख


हमारे ज्योतिष शास्त्र में जीवन से जुड़े कई रहस्य बताये गए है। हिंदू पंचांग के अनुसार हर महीने में दो एकादशी आती है। यह तिथि भगवानविष्णु को बहुत प्रिय है। इसलिए इस दिन इन्हें प्रसन्न करने के लिए भक्तजनव्रत रखते हैं और विशेष पूजन करते हैं। धर्म ग्रंथों के अनुसार यदि इस दिन कुछ विशेष उपाय किए जाएं तो भगवान विष्णु अपने भक्त की हर मनोकामना पूरी करते हैं।

# इस दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीविष्णु का अभिषेक करें।इस उपाय से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी दोनों प्रसन्न होते हैं। 

# एकादशी के दूसरे दिन किसी ब्राह्मण को भोजन करवाकर उसे दक्षिणा, वस्त्र,आदि भेंट स्वरूप प्रदान करें। इससे आपको लाभ होगा।

# काफी कोशिशों के बाद भी यदि आमदनी नहीं बढ़ रही है या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है एकादशी के दिन सात कन्याओं को घर बुलाकर भोजन कराएं। कुछ ही दिनों में आपकी कामना पूरी हो जाएगी।

# एकादशी के दिन एक नारियल व थोड़े बादाम भगवान विष्णु के मंदिरमें चढ़ाएं। यह उपाय करने से आपको जीवन के सभी सुख प्राप्त होंगे और अटकेकार्य बनते चले जाएंगे।

# एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और पूजा करते समयकुछ पैसे विष्णु भगवान की मूर्ति या तस्वीर के समीप रख दें। पूजन करने के बादयह पैसे फिर से अपने पर्स में रख लें। इससे पर्स में कभी पैसों की कमी नहीं आएगी।

# एकादशी के दिन शाम के समय तुलसी के पौधे के सामने गाय के घीका दीपक लगाएं और ऊं वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमाकरें। इस उपाय से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

No comments