सरकारी नौकरी

पति-पत्नी के बीच आयी दूरियां मिटाकर प्रेम बढ़ाते है ये वास्तु टिप्स


रिलेशनशिप में प्यार तो कभी झगड़े का होना आम बात है। यहां सुख-दुख हमेशा देखने को मिलते है। वहीं कुछ घर ऐसे भी हैं, जहां खुशियां जैसे रूठ कर कहीं चली गई हों। अगर आपके भी दाम्पत्य जीवन में खुशियों का नामो-निशान नहीं है। और आप फिर से अपने वैवाहिक जीवन को खुशियों से भरना चाहते हैं, तो शास्त्र एक ऐसा माध्यम है, जो आपकी इस समस्या को भी बड़ी ही आसानी से दूर कर सकता है।

घर में खुशियां लाने के लिए करें ये उपाय:

# शयनकक्ष में डबल बेड पर एक ही गद्दा होना चाहिए। पति-पत्नी का दो अलग-अलग बेड पर सोना उनके अलगाव का कारण बन सकता है। दरवाजे की ओर पांव करके नहीं सोना चाहिए। 

# रसोईघर में भूलकर भी झाड़ू न रखें। मुरझाए हुए फूलों को तुरंत हटा दें। फूलों को शयनकक्ष में न रखें। इन्हें ड्रॉइंगरूम में ही रखें। बोनसाई और कैक्टस को घर में न रखें। 

# क्रीम कलर के फूलदान में पीले रंग के फूल रखना चाहिए। घर की बैठक में बांस का पौधा लगाना चाहिए। इसे बैठक के पूर्वी कोने में रखें। 

# अपने जीवन में स्पष्टता लाने के लिए घर के उत्तरी क्षेत्र में दुनिया का बड़ा सा नक्शा लगाएं। आपके घर का मुख्य दरवाजा किसी भी वस्तु से रुका नहीं होना चाहिए। 

# घर में प्रवेश करने पर कोई बाधा नहीं होनी चाहिए।  घर की पूर्व दिशा में मिट्टी के बर्तन में नमक भरकर रखें और हर 24 घंटे के बाद इसे बदलते रहें, ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

No comments