सरकारी नौकरी

यहां महिलाओं को पवित्रता साबित करने के लिए करने होते है ये खतरनाक काम


आज कोई भी बाप लड़की पैदा नहीं करना चाहता है क्योंकि वह डरता है। औरतों की लाइफ ऐसे ही बहुत कष्टदायक होती है। हमारे देश में ही कहीं औरतों को डायन कहकर पीटा जाता है तो कहीं पीरियड के नाम पर अलग रूम में बैठाकर टॉर्चर किया जाता है। औरतों की कष्टमय लाइफ की शुरूआत उनके पैदा होते ही शुरू हो जाती है।

पवित्रता को साबित करने के लिए करने होते है ये काम:

# ब्रेस्ट को आयरन: ब्रेस्ट महिलाओं का आकर्षक अंग होता है। इसी आकर्षण को खत्म करने के लिए कई देशों में महिलाओं की ब्रेस्ट-आयरनिंग की जाती है। ये देश हैं- कैमरून, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका।

# दांतो को सुंदर बनाना: एक ऐसा भी देशा है जहां महिलाओं के दांतो को ब्लेड से तराशकर सुंदर और नुकीला बनाया जाता है। इंडोनेशिया की मैनता इवान जनजाति की मान्यता है कि सुंदर औरतों के दांत नुकीले होते हैं और नुकीले दातं वाले लड़कियों की शादी भी जल्दी होती है। 

# किडनैप कर विवाह करना: किरिजस्तान में औरतों को किडनैप कर विवाह किया जाता है। यहां औरतों को उठाया जाता है और जबरदस्ती उनसे विवाह किया जाता है। अगर एक आदमी अपनी पसंद की औरत के साथ 2-3 दिन तक रह जाता है तो औरत उसकी हो जाती है।

# विधवाएं सोती है क्लेंजर के साथ: ऐसे कुछ देश हैं जहां विधवाओं को अपनी पवित्रता साबित करने के लिए क्लेंजर के साथ सोना पड़ता है। ये देश हैं- केन्या, घाना और यूगांडा। इन देशों के कुछ इलाकों में विधवाओं को अपने पति की मौत के बाद अपनी पवित्रता साबित करने के लिए क्लेंजर के साथ सोना पड़ता है। 

# महिलाओं को पीटना: एक ऐसा भी देश है जहां महिलाओं को नंगा कर पीटना एक रिवाज है। यह ब्राजील की कुछ जनजातियों का बहुत ही प्रचलित रिवाज है। इस रिवाज के अनुसार महिलाओं को नंगा करके तबतक पीटा जाता है, जबतक की वह बेहोश न हो जाएं।

No comments