सरकारी नौकरी

यहां महिलाएं कैदियों से स्पर्म चुराकर पैदा कर रही है बच्चे, जानें हकीकत


आजकल हर चीज बिकाऊ है, बस भाव सही होना चहिये। इजरायल की जेलों में बंद हजारों फलस्तीनी कैदी अपने स्पर्म की स्मगलिंग कर रहे हैं। इसके पीछे की वजह जान कर चौक जाएंगे। यहाँ की जेल में करीब 6 हजार से 7 हजार तक कैदी रह रहे हैं। ये कैदी उम्र कैद की सजा बेवजह काट रहे हैं।

कैदी दे रहे है स्पर्म:


इस छोटे विजिट पीरियड में कैदी चोरी छिपे अपनी पत्नियों को अपना स्पर्म फर्टिलाइजेशन के लिए दे देते हैं, ताकि कल को वो घर लौटे तो कम से कम उनका इंतजार करने वाला कोई तो हो। 


कब दे सकते हैं कैदी अपना स्पर्म:

2013 में ही फलस्तीनीसूप्रीम फतवा काउंसिल ने कैदियों ने पाबंदियों का पूरा ब्यौरा देते हुए कुछ कैदियो पर ये लागू किया। इस की मंजूरी केवल उन कैदियों को मिली थी जिनकी हाल ही में शादी हुई हो या जो लंबे समय के लिए जेल में बंद हो। बाकी केसेज में चोरी-छिपे इसकी तस्करी अभी भी हो रही है।

गवाह देते हैं स्पर्म की कंफर्मेशन:

कैदी का स्पर्म ले जाने से पहले उनके परिवार के लोगों को काफी दस्तावेजों से गुजरना पड़ता है और उन पर साईन करने होते हैं। इसके साथ ही एक गवाह की भी जरूरत होती है, ताकि सैंपल के सही व्यक्ति के होने की कंफर्मेशन हो सके।

कैदियों की पत्नियों के लिए स्पेशल ऑफर:

गाजा में फर्टिलिटि क्लीनिक्स तेजी से बढे हैं और ये कैदियों की पत्नियों के लिए फ्रीट्रीटमेंट ऑफर कर रहे हैं। आँकड़ों की माने तो पिछले चार सल में IVF तकनीक के जरिए कैदियों की पत्नियों से करीब 40 बच्चे पैदा हुए हैं। 

No comments