सरकारी नौकरी

आप जिसे चाहेंगे उससे ही होगी आपकी शादी बस करना होगा ये काम


शास्त्र एक ऐसा माध्यम है, जो मानव की इस समस्या को भी खत्म कर सकता है। इंसान को अपने जीवन में कई पढ़ाव से गुजरना पड़ता है, उन्ही में से एक पढ़ाव शादी का भी आता है। हर इंसान के जीवन में एक समय ऐसा आता है, जब वह शादी करने बारे में सपना देखने लगता है और इतना ही नहीं उसके मन में कोई खास होता है, जिसके साथ वे शादी के बंधन में बंधना चाहता है। 

# काला रंग कुंवारों पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। इसलिए इस रंग के कपड़ो को जहां तक हो सके कम ही पहनें। ज्योतिष की माने तो काला रंग शनि, राहू और केतु का प्रतिनिधित्व करता है, यह विवाह के बाधक माने जाते हैं। 

# विवाह योग्य लड़के-लड़कियों को गहरे रंग वाले कमरों में नहीं सोना चाहिए। दीवारों का रंग चमकीला गुलाबी, पीला होना शुभ माना जाता है और ऐसी जगह पर नहीं सोएं, जहां बीम लटका हुआ दिहखाई दे।

# इसके अलावा जिन लडकों या लड़कियों की अभी शादी नहीं हुई उन्हें अपना बिस्तर इस तरह रखना चाहिए कि सोते समय पैर उत्तर और सिर दक्षिण दिनशा में हो।

# अगर विवाह प्रस्ताव में बाधायें आ रही हैं, तो विवाह के लिए बात करने के लिए घर आए मेहमानाें को इस प्रकार बैठाएं कि उनका मुख घर के अंदर की ओर हो और उन्हें घर का दरवाजा दिखाई न दे।

No comments