सरकारी नौकरी

अमिताभ बच्चन के जीवन की 4 बड़ी गलतियां, जिन पर आज भी है अफ़सोस


इंसान गलतियों का पुतला होता है। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में काफी अच्छे काम किए है। लेकिन बहुत कम लोग जानते है कि अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन में कुछ ऐसी गलतियां भी की है, जिन्हे कभी सुधारा नहीं जा सकता है। अमिताभ बच्चन जी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। 

अमिताभ बच्चन के जीवन की 4 बड़ी गलतियां:

# निः शब्द फिल्म में काम करना:

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन जी ने जिया खान के साथ इश्क फ़रमाया था। जब कि जिया खान उम्र में उनसे काफी छोटी थी। इस फिल्म की वजह से अमिताभ जी की अच्छी छवि को काफी नुकसान पहुंचा था। इस फिल्म में बुजुर्ग इंसान की जवान महिलाओ के प्रति भावनाओ को दिखाया गया था। 

# बूम फिल्म में काम करना:

एक बी ग्रेड फिल्म में काम करने का पछतावा अमिताभ जी को हमेशा रहेगा। अमिताभ बच्चन जी ने खुद ये बात कही थी, कि उन्होंने बूम जैसी बी ग्रेड फिल्म में काम करके बहुत बड़ी गलती की है। 

# राजनीती में आना: 

अमिताभ बच्चन के बारे में बहुत कम लोग ये बात जानते है कि उन्होंने साल 1984 में सामान्य लोकसभा में इलाहाबाद में सीट जीती थी। उन्हें जल्द ही इस बात का एहसास हो गया था कि राजनीती उनके लिए नहीं बनी है। जिसके चलते उन्होंने तीन साल बाद ही राजनीती को त्याग दिया।

# मीडिया के साथ विवाद होना:

साल 1975 में मशहूर पत्रिका स्टार डस्ट ने उनके खिलाफ एक लेख छापा था। जिसके चलते उनका मीडिया के साथ वाद विवाद हो गया था। यहाँ तक कि इस मामले में अमिताभ बच्चन जी ने उस पत्रिका को बंद करवाने की कोशिश भी की थी, लेकिन ये मामला उन्ही पर उल्टा पड़ गया।

No comments