सरकारी नौकरी

वजन को कम करने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, बॉडी पर जमा एक्स्ट्रा फैट हो जायेगा गायब !


वजन के बढ़ने पर पेट के आसपास फैट जमा हो जाता है जिससे आपका लुक खराब हो जाता है। अपने वजन को कम करने के लिए लोग डाइटिंग, वर्कआउट भी करते हैं पर इससे भी वजन कम नहीं हो पाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप एक परफेक्ट फिगर पा सकते हैं।

# ज्यादा मात्रा में चीनी का सेवन करने से आपका वजन बढ़ता है। अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो  ज्यादा मीठा ना खाएं। ऐसा करने से आप का फैट धीरे-धीरे कम होने लगेगा।

# पेट पर जमा फैट कम करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें। रोजाना सुबह खाली पेट में एक गिलास गुनगुने पानी में शहद और नींबू मिलाकर पिए। ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। जिससे आपका वजन तेजी से कम होता है।

# अपने खाने में हरी सब्जियों को शामिल करें। हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं। इसके अलावा हरी सब्जियों में पानी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जिससे आपका वजन तेजी से घटता है।

# अपने पेट और कमर के फैट को कम करने के लिए नियमित रूप से पपीते का सेवन करें। रोजाना पपीता खाने से कुछ ही दिनों में आपकी बॉडी पर जमा एक्स्ट्रा फैट कम हो जाएगा।

No comments