सरकारी नौकरी

सलमान खान को जोधपुर जेल में मिलता था ऐसा खाना देखकर आपके उड़ जायेंगे होश


हाल ही में काले हिरण शिकार केस में सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई है। फैसले के बाद उन्हें जोधपुर सेंट्रल जेल भेजा गया है। जहां सलमान को आम कैदियों की तरह ही रखा जाएगा, लेकिन उनके लिए हाई सिक्योरिटी रखी गई है। सलमान जेल में A कैटेगरी के कैदी होंगे। उन्हें खाने में जेल का सामान्य खाना ही दिया गया।

ये था जेल का खाना:

जेल मैनुअल के मुताबिक गुरुवार रात के खाने में सभी कैदियों को बैंगन की सब्जी, दाल और रोटी दी गई। हालांकि, सलमान को बैंगन की जगह पत्तागोभी दी गई, लेकिन उन्होंने जेल का दिया खाना नहीं खाया।

हफ्ते में एक दिन मिठाई:

इसके अलावा हफ्ते में एक दिन कैदियों के लिए मिठाई भी दी जाती है। जबकि होली, दीवाली, ईद और 15 अगस्त को उनके लिए हलवा बनवाया जाता है।

ये चीजें भी खा सकते हैं सलमान:

इसके अलावा सलमान चाहें तो अलग से दूध, कॉर्नफ्लेक्स, ग्लूकॉन डी, फ्रूट जूस, शरबत, मिक्स जैम, छाछ दही, कोई एक मौसमी फल खरीद सकते हैं। खरीदे जाने वाले सामानों के लिस्ट के हिसाब से कैंटीन में सामान उपलब्ध होता है। कैदी इन चीजों को अपने पैसे से खरीदकर खा सकता है।

तीन टाइम दिया जाता है खाना:

जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों को तीन टाइम खाना दिया जाता है। सुबह गुड़ चना और चाय। दोपहर में रोटी, घी वाली दाल, एक सब्जी, चावल, चटनी और हरी मिर्च। जबकि शाम को रोटी सब्जी, दूध और एक मौसमी फल. शाम को चाय भी मिलती है।

No comments