सरकारी नौकरी

यह लड़की अपने आपको बता रही है सांप की पत्नी, जाना चाहती है नागलोक !!


आजकल हम हर रोज नाग नागिन की कहानियां सुनते है। आज के जमाने में नागकन्या और नागलोक जैसी बातें एक परी कथा के समान लगती हैं। इसके बावजूद एक हफ्ते पहले छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने खुद को नागकन्या बताते हुए नाग से कथित रूप से शादी करने का दावा किया था और कहा कि वह नागपंचमी के दिन अपने ससुराल नागलोक जाएगी।

लड़की अपने आपको बता रही है सांप की पत्नी:

सोशल मीडिया में भी इस बात को खूब फैलाया गया था। सूरजपुर जिले के कसकेला गांव की रहने वाली नाबालिग स्टूडेंट अनीता ने तकरीबन हफ्ते भर पहले इच्छाधारी सांप से शादी करने का दावा किया था। उसने कहा था कि वह नागपंचमी के दिन अपने पति के घर यानी नागलोक जाएगी।

कैसे की गयी तैयारियां:


इस चक्कर में रविवार को गांव के हजारों लोग इस पूरे ड्रामा को देखने कसकेला गांव में जुटे। गांव के देवालय के पास तिरपाल लगाकर वहां लड़की को बैठा दिया गया। श्रद्धालु उसकी पूजार्चना करने लगे। इस ड्रामे के बीच वहां सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा थी।


जवानों की तैनाती:

लड़की सुबह से ही भारी भीड़ से घिरी रही और दोपहर तक यह ड्रामा पूरे जोर.शोर से चलता रहा। इस दौरान गांव में मेले.सा माहौल रहा। भीड़ को कंट्राेल करने पुलिस अफसर और जवानों की तैनाती करनी पड़ी। लड़की को पुलिस ने अपने सिक्युरिटी घेरे में रखा था।

जाना पड़ा अस्पताल:

दूसरी तरफ लड़की की बेचैनी इतनी बढ़ गई कि वह उठ नहीं पा रही थी। वहां मौजूद जयनगर थाने के थाना इंचार्ज सुनील तिवारी से लड़की ने कहा कि उसे अच्छा नहीं लग रहा है और वह घर जाना चाहती है। पुलिस टीम ने भीड़ के बीच किसी तरह उसे बाहर निकाला और उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

No comments