सरकारी नौकरी

बालों को लम्बे और खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये घरेलु उपाय


वैसे अपने बालों से तो हर किसी को लगाव होता है। लड़कों की नजरें अक्सर लड़कियों के सुन्दर बालों पर ही आकर अटकती है। आप बालों की खूबसूरती के लिए कई तरह के तरीके अपनाते हैं कलर करने से लेकर मुलायम और लंबे बालों के लिए भी। कई बार इसके लिए बाजार के महंगे प्रोडक्ट्स लेने से भी परहेज नही करते। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताते हैं और आसान और सुरक्षित हैं

अपनाएं ये उपाय:

# चाय: बालों को प्राकृतिक रूप से रंगने के लिए कैमोमाइल चाय का प्रयोग किया जा सकता है। दो कप गर्म पानी में तीन से पांच टी बैग डालें और ठंडा होने पर इससे बालों को धो लें। आप चाहें तो रात भर इसे लगा रहने दे सकते हैं लेकिन सुबह होने पर धो लें।

# अखरोट के छिलके: इसके लिए सबसे पहले अखरोट के छिलकों को पीस लें और पानी में उबाल लें। इसे तब तक उबालें जब तक पानी आधा ना रह जाए। अब ठंडा होने पर इसे रूई की सहयता से बालों पर लगा लें। ये आपके बालों को गहरा भूरा रंग देता है।

# कॉफी: अपने सफेद होते बालों को छुपाने के लिए कॉफी एक कारगर उपाय है। इसके लिए स्ट्रॉन्ग कॉफी बनाएं और उसे ठंडा होने दें। इसके बाद उसमें एक चम्मच कंडीशनर डालकर बालों पर लगाएं। 15 मिनट बाद इसे धो लें।

No comments