सरकारी नौकरी

रिसर्च में खुलासा: इस उम्र में महिलाएं होती है सबसे ज्यादा रोमांटिक !!


इंसान के जीवन में एक ऐसा पड़ाव आता है जिसमे उसे प्यार करने की इच्छा जागृत होती है। उम्र बदलने के साथ पुरुषों से ज्‍यादा बदलाव महिलाओं में देखा जाता है। उम्र के अगले पड़ाव पर पहुंचने पर महिलाओं की पसंद, मूड और स्‍वभाव में भी बदलाव आता रहता है। रोमांस के मामले में महिलाएं खुलकर बात नहीं कर पाती हैं इसलिए ये पता कर पाना बहुत मुश्किल हो जाता है कि वो कब रोमांटिक फील कर रही हैं।

उम्र जब महिलाएं रोमांटिक होती है:

# एक शोध किया गया था जिसमें पता चला है कि महिलाएं 30 से 35 साल की उम्र में संबंध बनाना सबसे ज्‍यादा पसंद करती हैं। इस दौरान उनका शारीरिक सुख की आदत हो जाती है।

# रिसर्च की मानें तो महिलाओं की शादी की सही उम्र 30 से 35 साल होती है। लड़कियों में इस समय संबंध बनाने की इच्‍छा ज्‍यादा होती है। इसलिए इस उम्र में शादी करने से वैवाहिक सुख ज्‍यादा मिल पाता है।

# 25 की उम्र में लड़कियां अपने ऊपर ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं। वहीं 27 की उम्र तक आते-आते उनमें शादी कर सैटल होने की भावना ज्‍यादा हिलोरे खाने लगती है। ये उम्र का वो पड़ाव होता है जब हर लड़की अपने लिए एक परफैक्‍ट लाइफ पार्टनर की कल्‍पना करने लगती है।

# महिलाओं की शादी की उम्र 25 से 30 के बीच सबसे ठीक रहती है। अगर आपकी शादी 27 से 30 की उम्र में हो गई है तो जाहिर सी बात है कि आप 35 की उम्र से पहले मां भी बन जाएंगीं।

No comments