सरकारी नौकरी

Beauty Tips: गर्मियों में पिम्पल्स की समस्या से बचाता है सूरजमुखी का तेल


अक्सर लड़कियां चमकदार त्वचा पाने के लिए महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। वैसे तो यह चीज़ें फायदे की जगह नुकसान ज्यादा पहुंचाती हैं। ऐसे में आप घर में रखी कुछ चीजों के इस्तेमाल से अपनी त्वचा को धूप की हानिकारक किरणों से बचा सकते हैं।

करें इन तेलों का इस्तेमाल:

# गर्मियों के मौसम में नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। इसमें भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा और बालों को स्वस्थ बनाते हैं।

# नारियल का तेल त्वचा को प्राकृतिक रूप से मुलायम बनाता है और धूप के कारण होने वाले कालेपन से  भी बचाता है। रोजाना चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है।

# सरसों के तेल का इस्तेमाल सभी घरों में किया जाता है। सरसों के तेल में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3, ओमेगा 6 फैटी एसिड, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं। सरसों के तेल को त्वचा पर लगाने से झुर्रियों की समस्या नहीं होती है।

# अगर आप गर्मियों के मौसम में अपनी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाना चाहते हैं तो सूरजमुखी के तेल का इस्तेमाल करें। ये पिंपल्स की समस्या को दूर करने में सहायक होता है।

# धूप में बाहर जाने से पहले अपनी त्वचा पर सूरजमुखी का तेल लगाने से टैनिंग की समस्या नहीं होती है और आप के चेहरे में कुदरती निखार आता है।

No comments