सरकारी नौकरी

अगर ढ़ूंढ़ रहे हैं ऑनलाइन लाइफ पार्टनर तो, बरतें ये जरुरी सावधानियां


पहले के समय में जहां रिश्तेदारों की मदद से लोगों की शादियां होती थीं। वहीं आजकल के आधुनिक दौर में लोग ऑनलाइन लाइफ पार्टनर की तलाश करते हैं। यह तरीका सरल और सहज तो रहता है, लेकिन इस दौरान कुछ सावधानियां बरतने की आवश्यकता होती है। चूंकि शादी जीवनभर का मामला होता है, इसिलए पूरी जांच-पड़ताल जरुर करनी चाहिए। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ऑनलाइन पार्टनर ढ़ूंढ़ते वक्त कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए।

अवश्य रखें ये सावधानियां:

# अगर आप उसे जानने के बाद मिलने का प्लान कर रही हैं तो अकेले न जाएं। आप अपने साथ अपनी किसी अच्छी दोस्त या कजिन को लेकर जाएं जिसके साथ भी आप कंफर्टेबल हो, ताकि आप सुरक्षित रहें।

# ऐसा कभी न सोचें कि सामने वाले ने अपनी जो जानकारी ऑनलाइन दी है वह पूरी तरह ठीक हो। किसी तरह की कोई जल्दबाजी न करें। अच्छी तरह से जानें पहचाने। उसकी सारी डिटेल लें, उसके परिवार और फ्रैंड्स के बारे में पूछें। अच्छी तरह जांच परख के ही बात को आगे बढ़ाए।

# जब आपको सब कुछ जानने के बाद लड़का ऑनलाइन समझ आता है तो अब आप इस बारे में अपने परिवार वालों को बताएं। दोनों के परिवार वालों को मिलवाएं। अगर वह सही है तो अपने परिवार को जरूर शामिल करेगा। जब दोनों परिवार शामिल होंगे तो ऐसे में आपको धोखा मिलने की संभावना बहुत कम हो जाती है।

No comments