सरकारी नौकरी

रिपोर्ट ने खोली पोल: महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश बना 'भारत' !!


महिलाओं की सुरक्षा हर देश की शान होती है। लेकिन हाल ही में ‘थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन’ द्वारा एक रिपोर्ट जारी की गई है, जो प्रत्यक्ष रूप से मोदी सरकार के मुंह पर तमाचा है। दरअसल, इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश है। इस रिपोर्ट में भारत के लिए इस तरह के दावे से देश की मोदी सरकार हक्की-बक्की रह गई है। 

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने रिपोर्ट की ख़ारिज:

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। मंत्रालय की माने तो इस तरह की रिपोर्ट के लिए कोई डाटा सुनिश्चित नहीं किया गया है। मंत्रालय ने दावा किया है कि यह रिपोर्ट केवल धारणाओं पर आधारित हैं।


थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन’ ने पेश की रिपोर्ट:

हाल ही में ‘थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन’ ने महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देशों की सूची की एक रिपोर्ट जारी की है। जिसमे भारत सभी देशों में महिलाओं के लिए ख़तरे के मामले में पहले नंबर पर हैं। इस रिपोर्ट से देश की केंद्र सरकार पूर्णतः आहत है।


इन देशों का भी है नाम:

सोमालिया और सऊदी अरब जैसे कड़े कानून वाले देश इस सूची में क्रमश: चौथे और पांचवे स्थान पर मौजूद है। इस रिपोर्ट के संबंध में महिला आयोग की कार्यवाहक अध्यक्ष रेखा शर्मा ने एक बयान जारी कर कहा कि इस रिपोर्ट में भारत के सन्दर्भ में जो बात की गई है वो किसी रिपोर्ट या डेटा पर आधारित नहीं बल्कि एक सर्वेक्षण पर आधारित है।

No comments