सरकारी नौकरी

इश्किया गणेश जी करते है प्यार करने वालों की सभी इच्छाएं पूरी


प्यार को इस दुनिया में सबसे अहम स्थान दिया गया है। हर प्रेमी जोड़ा चाहता है उसका प्रेम उसके साथ हमेशा रहे और दोनों एक दूसरे के साथ जीवन बिताएं। लेकिन ऐसा हर किसी के साथ नहीं हो पाता, कई बार लोग काफी जद्दोजहद करने पर भी अपने प्यार को नहीं हासिल कर पाते। तो आज ऐसे ही प्रेमी जोड़ों के लिए हम एक उपाय लेकर आएं जिनके इस्तेमाल से आपका काम भी बन सकता है। 

प्यार करने वालों की सभी इच्छाएं:

हम जिस मंदिर की बात कर रहे हैं वो मंदिर है आंध्र प्रदेश का खम्म मंदिर जहाँ पर हर प्रेमी जोड़ा आता है और अपनी मनोकामना पूरी करता है। कहा जाता है ये मंदिर हनुमान जी के विवाह का एकलौता गवाह है जहाँ पर  हनुमान जी भगवान ने सूर्य की पुत्री सुवर्चला के साथ विवाह किया था। 

क्या है मान्यता:

हनुमान जी को ज्ञान की प्राप्ति के लिए न्यायम अनुसार उन्हें सूर्य की पुत्री से विवाह करना पड़ा था। लेकिन विवाह के बाद ही वो तपस्या के चली गयी थी जिसके चलते हनुमान जी विवाह के बाद भी अविवाहित ही माना जाता है। लेकिन यहाँ पर जो भी आता है उनकी मुरादें पूरी होती हैं और अपने प्रेम को साथ लेकर जाते हैं।

इश्किया गणेश जी का मंदिर:

इनके अलावा जोधपुर में एक गणेश जी का मंदिर है जिन्हें इश्किया गणेश भी कहा जाता है। ऐसा नाम इसलिए पड़ा क्योंकि कहा जाता है यहाँ आने वाले हर प्रेमी जोड़े की मुराद वो पूरी करते हैं और उन्हें हर बढ़ा से दूर करते हैं। अगर आप भी ऐसा ही कुछ चाहते हैं तो आप भी इस मंदिर में माथा टेकने जा सकते हैं जहाँ जा कर आपकी बढ़ाएं भी दूर हो जाएँगी।

No comments