सरकारी नौकरी

पति-पत्नी की हँसती खेलती जिंदगी में आग लगा सकता है वास्तु दोष


अगर हम प्यार के रिश्ते की बात करें तो पूरी दुनिया में पति-पत्नी के प्यार को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता है। पति-पत्नी दोनों का स्वभाव अलग होने के बाद भी यह लोग उम्र भर एक दूसरे का साथ पूरी ईमानदारी के साथ निभाते हैं। कई बार कुछ समस्याओं के कारण पति पत्नी के बीच लड़ाई होना शुरू हो जाती हैं और यही छोटी मोटी लड़ाईयां बाद में बड़ी दरार पैदा कर सकती हैं।

जिंदगी में आग लगा सकता है वास्तु दोष:

# अगर आप अपना घर बना रहे हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें कि आपका बेडरूम हमेशा दक्षिण पश्चिम या फिर उत्तर पश्चिम दिशा में बना हो। इस दिशा में बेडरूम होने से पति पत्नी के बीच प्यार और आपसी समझ बढ़ने लगती है।

# पति पत्नी के कमरे का वास्तु के हिसाब से बना होना बहुत जरूरी होता है। सोते वक्त आपका सर दक्षिण दिशा की ओर होना चाहिए ऐसा होने से आपका संबंध मधुर रहता है।

# आप सोने के लिए जिस बिस्तर का इस्तेमाल करते हैं वह कभी भी धातु या लोहे से बना नहीं होना चाहिए। सोने के लिए हमेशा लकड़ी के बिस्तर का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आपसी मनमुटाव दूर हो जाता है।

# बेडरूम में कभी भी डार्क रंगों का इस्तेमाल ना करें। बेडशीट, परदे, दीवाले हमेशा हल्के रंग की होनी चाहिए।

# पति पत्नी के कमरे में तकिए को हमेशा जोड़ कर रखना चाहिए। अपने शादीशुदा जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए डबल बेड पर हमेशा सिंगल गद्दे का इस्तेमाल करें। 

No comments