सरकारी नौकरी

पार्टनर को खुश रखना है तो जिंदगी में जरूर कर लें ये 3 काम


किसी भी रिश्ते में प्यार का होना बहुत जरुरी है। एक अच्छे और मजबूत रिश्ते में आपका पार्टनर आपका लवर, बेस्ट फ्रेंड और बहुत कुछ बन जाता है। आपकी लाइफ में ऐसी बहुत कम ही चीजें रह जाती हैं जो आप अपने पार्टनर के साथ शेयर ना करना चाहते हों। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप कितने लंबे समय से एक-दूसरे के साथ हैं। आपको कभी भी एक-दूसरे के लिए छोटी-छोटी चीजें करना बंद नहीं करना चाहिए।

रिश्ते को खूबसूरत बनाए रखने के लिए जरुरी है ये 3 चीजें:

# एक दूसरे को कॉम्प्लिमेंट: एक-दूसरे को पॉजिटिव फीडबैक देना, छोटी-छोटी चीजों के लिए तारीफ करना हमेशा ही आप दोनों के रिश्ते को मजबूत बनाता है। शायद आपको लगता हो कि अब आपको अपने पार्टनर को बताने की जरूरत नहीं है कि वह कितना अच्छे दिख रहे हैं या फिर उन्होंने कितनी मदद की है।


# एक-दूसरे के साथ ईमानदार: सच कड़वा होता है लेकिन सच सच होता है। एक दिन हर बात की सच्चाई सामने आ ही जाती है। आप अपने पार्टनर से सच ना छिपाएं चाहे वह कोई छोटी-बात ही क्यों ना हो। हमेशा उन्हें सही राय दें।


# एक-दूसरे को माफ करना सीखें: कोई भी परफेक्ट नहीं होता है और हम सबकी कोई ना कोई खराब आदत होती है जिससे हम चाहकर भी छुटकारा नहीं पा सकते हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि आपको खुद को सुधारने की कोशिश करनी ही छोड़ देनी चाहिए। लेकिन हर वक्त अपने पार्टनर को सुधारने के लिए टोकते रहना और उनकी गलतियों को बताते रहना ठीक साबित नहीं हो सकता है।

No comments