सरकारी नौकरी

शारीरिक सम्बन्ध को छोड़ महिलाओं ने अपनाया 'पीगैज्म', लेकिन ...


किसी भी रिलेशनशिप में शारीरिक सम्बन्ध को आज सबसे पहले रखा जाता है। लाइफ में भी रोज कुछ न कुछ नया ट्रेंड चलता रहता है। ऐसा ही एक ट्रेंड इन दिनों देखने को मिल रहा है। यह सेक्स ट्रेंड है पीगैज्म। महिलाओं में यह टर्म बहुत चलन में हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि आखिर यह टर्म है क्या और इससे क्या हानियां हो सकती हैं। 

क्या है पीगैज्म:

कुछ महिलाओं का कहना है जब वह देर तक यूरिन रोककर रखती हैं और उसके बाद यूरिन पास करती हैं, तो उनके पूरे शरीर में एक सिहरन सी दौड़ जाती है और उन्हें आर्गज्म फील होता है। इसी को पीगैज्म कहते हैं। कुछ महिलाओं का तो यहां तक मानना है कि इस सिहरन से उन्हें  पूरे शरीर में मसाज वाली फीलिंग आती है और यह उन्हें खुशी देता है। 

ट्रेंड में है पीगैज्म:

डॉक्टर्स के अनुसार पीगैज्म महिलाओं को रात को ज्यादा महसूस होता है, क्योंकि रात को वह देर तक यूरिन  रोके रहती हैं। ऐसे में जब वह रात को उठकर टॉयलेट जाती हैं, तो उन्हें पीगैज्म फील होता है। डॉक्टर्स का कहना है कि आजकल महिलाएं इस ट्रेंड को बहुत पसंद कर रही हैं  और बिना इसके साइड इफेक्ट जाने आॅर्गज्म  पाने के लिए देर तक यूरिन रोक कर रखती हैं, जो उनके लिए हानिकारक हो सकता है। 


हो सकता है नुकशान:

डॉक्टर्स का कहना है कि देर तक यूरिन रोकने से किडनी डैमेज हो सकती है। उनका कहना है कि यह ट्रेंड खतरनाक साबित हो सकता है। इससे महिलाओं को यूरिनरी इंफेक्शन हो सकता है। डॉक्टर्स का कहना है कि वैसे भी महिलाओं में यूरिन इंफेक्शन का खतरा पुरुषों के मुकाबले अधिक होता है और अगर वह ज्यादा इस ट्रेंड को फॉलो करती हैं, तो यह खतरा बढ़ सकता है। 

No comments