सरकारी नौकरी

कभी भूलकर भी ट्राई ना करें ये फेशियल, स्किन के लिए है 'खतरनाक'


अक्सर खूबसूरती और ग्लोइंग स्किन के लिए लड़कियां हद तक जाने को तैयार रहती हैं। महंगे कॉस्मेटिक्स लगाने से लेकर, फ़ेशल और देसी इलाज तक हम करते हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि कुछ ऐसे फ़ेशल हैं, जो बेढंगे और बेतुके तो हैं ही, स्किन के लिए नुकसानदायक भी हैं।

कभी न आज़माएं ये फेशियल:

# ​वैम्पायर फेशियल: इस फ़ेशल में आपकी बाजू से खून निकाला जाता है और फिर उस खून से प्लाज़्मा निकालकर चेहरे पर सुंईयों के ज़रिए लगाया जाता है। इस फ़ेशल से स्किन सॉफ्ट हो जाती है और झुर्रियां भी नहीं पड़तीं।

# ​बिल्ली की पॉटी: इसमें बिल्ली की पॉटी को पानी और एलोवेरा एक साथ मिक्स कर पैक बनाया गया। माना जाता है कि इससे रोम छिद्र छोटे हो जाते हैं ताकि कील-मुंहासे न निकलें और स्किन भी कोमल हो जाती है।

​# केमिकल पील: इस फ़ेशल में आपकी स्किन को छीला जाता है, कुछ उसी तरह जैसे सांप अपनी स्किन उतारता है। इसमें एक खास किस्म का केमिकल चेहरे, गर्दन और बाजुओं पर लगाया जाता है। 

# ​बी वेनम: यह फ़ेशल ब्रिटिश शाही परिवार की बहू और प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन का फेवरिट है। उनके अलावा विक्टोरिया बेकहम, सिमोन कॉवेल और कायली मिनोग तक इस फ़ेशल का इस्तेमाल कर चुकी हैं।

No comments