सरकारी नौकरी

गर्मियों में लड़कियों के चेहरे को ठंडक का अहसास करवाते है ये फेसपैक


लड़कियां अपनी त्वचा को ठंडक पहुंचाने के लिए मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। इन चीजों का इस्तेमाल करने से कुछ देर के लिए आराम मिल जाता है पर बाद में फिर से आपकी त्वचा वैसी ही हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका जिसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को ठंडक मिलेगी।

फायदेमंद होते है ये फेसपैक:

# नींबू त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाते हैं। इसके अलावा यह त्वचा की टैनिंग को दूर करने में भी मदद करता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच नींबू का रस ले ले। अब इसमें एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिलाकर लगाएं।

# अगर आपकी त्वचा सेंसिटिव है तो आपके लिए कीवी का फेस पैक फायदेमंद साबित हो सकता है। कीवी का फेस पैक लगाने से त्वचा के रोम छिद्रों में जमी गंदगी साफ हो जाती है और त्वचा साफ और चमकदार दिखने लगती है।

# खीरे का फेस पैक ड्राई स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह त्वचा को अंदर से मॉश्चराइजर करके कोमल और मुलायम बनाता है। इसके लिए खीरे के रस में एक चम्मच दही और 3 चम्मच चीनी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं।

No comments