सरकारी नौकरी

ब्यूटी टिप्स: हल्दी को बनाएं अपनी खूबसूरती का राज़


हल्दी का यूज खाने में हर कोई करता है लेकिन हल्दी खाने के साथ- साथ हमारे चेहरे को खूबसूरत बनाने का भी काम करती है, तो आज हम हल्दी के कुछ आसान से टिप्स को जानेगें जिनके यूज से आप निखरी और बेदाग त्वचा पा सकते हैं। 

कुछ आसान से घरेलु नुस्खे:

# अगर आप भी मुहासों और उनके निशानों से परेशान हैं तो आप दो चम्मच हल्दी में तीन चम्मच चंदन पाउडर मिलायें फिर इस पैक को 15 मिनट तक लगा लें कुछ ही दिनों में आपके चेहरे के पिंपल्स दूर हो जायेगें।

# एक चम्मच हल्दी पाउडर में एक चम्मच नीबूं का रस, और कुछ बूंदे सरसों के तेल कि मिक्स करें, इस पेस्ट से चेहरे को स्क्रब करें इससे डैड सैल्स हटते है,साथ ही एक्ने कि प्रोबलम से भी आपको छुटकारा मिलता है।

# ग्लोइंग और डार्क फ्री स्किन के लिए एक चम्मच हल्दी में दो चम्मच खीरे का रस,एक चम्मच नीबूं का रस इन सबको मिलाकर पेस्ट बना लें फिर इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगा लें।

# आपकी एडीयां भी फट गयीं है तो आप हल्दी और नारियल के तेल को मिक्स करके रात को सोने से पहले लगायें अगर आप ऐसा करते हैं तो फटी हुई एडीयां एकदम सोफ्ट और सुंदर हो जायेगीं।

# घर बैठे चेहरे पर नैचुरली ग्लो पाना है तो दूध और हल्दी एक आसान और असरदार उपाय है इसके लिए आप आधा गिलास दूध लें इसमें एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलायें,नहाने से पहले इस पेस्ट से चेहरे को वॉश करें।

No comments