सरकारी नौकरी

loading...

ज्योतिष टिप्स: ये 6 चीजें आपके घर को करेंगी धनधान्य से भरपूर, रहेगी लक्ष्मी कृपा


इंसान अपने जीवन को सुखमय बनाने के लिए हर कोसिस करता है। अपने जीवन को खुशहाल बनाने के लिए लोग ज्योतिष और वस्तु के उपाय भी करते है पर इन उपायों को करते हुए सही समय और ज्योतिष गणना को ध्यान में रखना चाहिए।

घर में रखें ये चीजें:

# ज्योतिष के अनुसार पिरामिड की आकृति उत्तर-दक्षिण अक्ष पर रहने की वजह से यह ब्रह्मांड में व्याप्त ज्ञात व अज्ञात शक्तियों को स्वयं में समाहित कर अपने अंदर एक ऊर्जायुक्त वातावरण तैयार करने में सक्षम है।

# फेंगशुई के अनुसार तोता 5 तत्वों का संतुलन स्थापित करने में मददगार साबित होता है। तोते के रंग-बिरंगे पंख वास्तव में पृथ्वी, अग्नि, जल, लकड़ी और धातु के प्रतीक हैं।

# लाजावर्त मणि को धारण करने से बल, बुद्धि एवं यश की वृद्धि होती लेकिन ये मणि काम ही पायी जाती है। आपको बता दें इस मणि का रंग मयूर की गर्दन की भांति नील-श्याम वर्ण के स्वर्णिम छींटों से युक्त होता है।

# शालिग्राम को भगवान विष्णु का प्रतीक माना जाता है। इसे घर में रखने से और पुजन करने से लक्ष्मी का निवास सदा आपके घर में बना रहेगा।

# कुछ लोग पीतल और तांबे का मिश्रित कड़ा पहनते हैं। पीतल से गुरु, तांबे से मंगल और चांदी से चंद्र बलवान होता है। लेकिन ध्यान रखे अगर आप ये पवित्र कड़ा पहनते है तो नशा आदि को अनैतिक कार्य न करें।

# आपने संगमरमर और ठोस समुद्री पत्थर देखे होंगे। वास्तु और ज्योतिष के हिसाब से ये पत्थर रखने का चमत्कारिक लाभ मिलता है। धन और समृद्धि के रास्ते फटाफट खुलते हैं और मानसिक शांति भी बनी रहती है।

No comments