सरकारी नौकरी

शनिदेव के प्रकोप से बचना है तो करें ये 5 आसान उपाय, कष्टों से मिल जाएगी मुक्ति


हिंदू धर्म में शनि देव के बहुत मायने हैं, लोग ऐसे काम करने से बचते हैं जिससे शनिदेव क्रोधित हों। अगर किसी जातक की कुंडली में शनि ग्रह बैठ जाते हैं तो उसकी जिंदगी में अच्छा नाम मात्र और गलत बहुत ज्यादा होता है। जिस वजह से शनि के प्रकोप वाले जातकों को बहुत से दुख उठाने पड़ते हैं और शास्त्रों में बताया हया है कि शनि को प्रसन्न करने वाले उपाय से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

शनिदेव के प्रकोप से बचना है तो करें ये 5 आसान उपाय

# शनि देव की कृपा पाने का सबसे सरल और आसान तरीका ये है कि अपने घर की छत पर आने वाले कौवों को शनिवार के दिन काले गुलाब जामुन खिलाये और शनि चालिसा के साथ-साथ उनकी महिमा का गुणगान करें, इससे आपको फायदा होगा।

# शनिवार के दिन घर के नजदीक पाए जाने वाले किसी भी काले कुत्ते को सरसों के तेल में रोटी चोपड़ कर खिलाएं, ऐसा करने से शनि देव बहुत प्रसन्न होते हैं और आपको इसका बहुत फायदा हो सकता है।

# भगवान हनुमान और शनि देव दोनों को प्रसन्न करने का ये एक ही दिन होता है। शनिवार के दिन शनिदेव का व्रत और पूजन करने से और शाम को हनुमान गुणगान करने से शनिदेव का प्रकोप टल जाता है।

# अगर संभव हो सके तो काले रंग के हाथियों को भोजन करवा दीजिए। फिर उनकी कुछ सेवा भी करिए, क्योंकि ऐसा करने से शनि देव बहुत ज्यादा खुश होते हैं और उनकी कृपा आपके ऊपर हमेशा बनी रहती है।

# शनिवार वाले दिन एक कटोरी में सरसों का तेल डालकर उसमें अपना चेहरा देखें और वो तेल किसी जरूरतमंद को दान कर दें। इसके बाद आप पाएंगे कि शनि देव का प्रकोप जो आपके ऊपर था वो धीरे-धीरे शांत हो रहा है और फिर आपकी शनि दशा में बहुत सुधार आ जाएगा।

No comments