सरकारी नौकरी

शादीशुदा जिंदगी को रखना है हैपी, तो अपनाएं ये खास टिप्स


शादीशुद जिंदगी में कई बातों का ख्याल रखना होता है। नींव अच्छी हो तो इमारत भी मजबूत होती है, शादी के साथ भी कुछ ऐसा ही है। अगर शुरुआत में ही पति-पत्नी के बीच अच्छी बॉन्डिंग हो तो भविष्य में कोई भी चीज उनके रिश्ते को बिगाड़ नहीं पाएगी। शादी के बाद अगर कुछ छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखा जाए तो यकीनन पति-पत्नी का रिश्ता शुरुआत से ही मजबूत बन जाएगा। 

कौन सी हैं ये चीजें:

# आपका फेवरिट खाना सर्व होने के बाद अपने पार्टनर को उसकी पहली बाइट खिलाएं। यह है तो छोटी चीज लेकिन अपने प्यार को जताने का यह बड़ा तरीका है।

# आजकल ज्यादातर घरों में पति-पत्नी दोनों वर्किंग होते हैं। पार्टनर होने का मतलब है कि हर चीज में एक-दूसरे की मदद करना, फिर भला किचन में ड्यूटी सिर्फ पत्नी की क्यों हो। कुकिंग के दौरान पति भी पत्नी की मदद करें।

# परिवार आगे बढ़ता है तो पति-पत्नी का ध्यान खुद के रिश्ते से ज्यादा बच्चों और उनकी परवरिश पर चला जाता है। ऐसे में शादी के बाद के लम्हों को सहेजकर रखें।

# परिवार अपनी जगह है, लेकिन शादी के बाद पति-पत्नी को अकेले भी समय बिताना चाहिए। डिनर या लंच पर जाएं या फिर वीकेंड पर ट्रिप प्लान करें, यह छोटी सी चीज रिश्ते को मजबूत बनाने में काफी मदद करती है।

# हम किसी को गिफ्ट इसलिए देते हैं क्योंकि वह व्यक्ति हमारे लिए खास होता है तो फिर भला पति-पत्नी के बीच ऐसा क्यों न हो। अपनी पत्नी या पति को गिफ्ट के साथ सरप्राइज दें।

No comments