सरकारी नौकरी

बालों के लिए फायदेमंद होता है इस खास तेल का इस्तेमाल


लड़कियां बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां विज्ञापनों में दिखाए जाने वाले महंगे-महंगे हेयर ऑयल और शैंपू का इस्तेमाल भी करती हैं। इन चीजों का इस्तेमाल करने से बालों की खूबसूरती कुछ पलों के लिए ही रहती है। कुछ समय के बाद बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं। अगर आप अपने बालों की प्राकृतिक चमक को बरकरार रखना चाहती हैं तो कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करें।

कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल:

# अगर आपके बाल बहुत ज्यादा झड़ते हैं तो कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करें। इसमें कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो बालों को झड़ने से बचाने के साथ-साथ बालों की जड़ों को मजबूत बनाते हैं।

# कैस्टर ऑयल में भरपूर मात्रा में रिसोनोलिक एसिड मौजूद होता है। इसके अलावा इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड और ओमेगा 9  फैटी एसिड  की  भरपूर मात्रा पाई जाती है जो बालों को पोषण देकर उसकी ग्रोथ को मजबूती प्रदान करती है।

# अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो अपने बालों में रोजाना कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल करें। बालों में रूसी होने का कारण बाहरी गंदगी का जमा होना और बैक्टीरियल इन्फेक्शन होता है। 

# कैस्टर ऑयल लगाकर मसाज करने से बालों में जमा गंदगी साफ हो जाती है और इन्फेक्शन भी दूर हो जाता है। यह सर के PH  लेवल को बनाए रखने के साथ-साथ डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है।

No comments