सरकारी नौकरी

ब्यूटी टिप्स: घर में बनाएं अपनी ब्लीचिंग क्रीम, निखारें अपनी त्वचा


लड़कियां अपने चेहरे की डलनेस और टैनिंग को दूर करने के लिए ब्लीचिंग का इस्तेमाल करती हैं। ब्लीचिंग करने से चेहरे के काले बाल और दाग-धब्बे आसानी से छुप जाते हैं और आपके चेहरे में निखार आता है। कई लोगों की स्किल सेंसिटिव होती है जिसके कारण वे अपने चेहरे पर ब्लीच का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। आप मार्केट में मिलने वाले ब्लीच की जगह नेचुरल ब्लीच का इस्तेमाल कर सकते हैं।

घर में बनाएं अपनी ब्लीचिंग क्रीम:

# अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो पपीते के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 2 मिनट तक मसाज करें। 20 मिनट बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत हो जाएगी।

# अपने चेहरे को ब्लीच करने के लिए आप दही का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। दही को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक मसाज करें। अब  अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

# टमाटर के रस को चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज  करें। बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी चेहरे में गजब का निखार आएगा।

# अपने चेहरे को ब्लीच करने के लिए संतरे के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें।

# मसूर की दाल के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा।

No comments