सरकारी नौकरी

सौंदर्य टिप्स: त्वचा की खूबसूरती को निखारने के लिए लगाएं आलू और हल्दी का फेस पैक


ज्यादातर लोगों को आलू की सब्जी खाना बहुत पसंद होता है। आलू त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे के दाग धब्बे, डार्क सर्कल्स आदि समस्याएं दूर हो जाते हैं। आज हम आपको आलू के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आएगा।

ट्राई करें ये फेस पैक:

# आलू और अंडे का फेस पैक लगाने से त्वचा के रोम छिद्र टाइट हो जाते हैं। इसके लिए आधे आलू के रस में अंडे का सफेद हिस्सा मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें।


# आलू और हल्दी का फेस पैक लगाने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है। इसके लिए आलू के रस में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें।

# अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो अपने चेहरे पर आलू और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक लगाएं। यह फेस पैक आपकी त्वचा में निखार लाने के साथ-साथ पिंपल्स की सूजन को भी कम करने में मदद करता है।


# गोरा रंग पाने के लिए आलू के रस में दो चम्मच कच्चा दूध मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। आधे घंटे बाद इसे साफ पानी से धो लें। इसे लगाने से आपको अपने चेहरे में फर्क दिखाई देने लगेगा।

No comments