सरकारी नौकरी

काले और चमकदार बाल पाने के लिए बालों में लगाएं अंडे का तेल


लम्बे घने बाल लड़कियों की सुंदरता को चार गुना बढ़ा देते है। सभी लड़कियां लंबे घने और सुंदर बाल पाने की चाहत रखती हैं, पर बिना देखभाल के सुंदर बालों की चाहत पूरा होना नामुमकिन है। कई लोग अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कई प्रकार के हेयर ट्रीटमेंट लेते हैं, पर बालों की खूबसूरती नेचुरल चीजों में छुपी होती है। नेचुरल खान-पान और ऑयल के इस्तेमाल से आप बालों से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं।

इस्तेमाल करें अंडे का तेल:

एक रिसर्च के अनुसार अंडे की जर्दी में पाया जाने वाला कोलेस्ट्रॉल स्किन के साथ साथ बालों के लिए भी फायदेमंद होता है। कोलेस्ट्रॉल हमारे बालों की स्कैल्प में आसानी से समा जाता है। इसके अलावा एग ऑयल में भरपूर मात्रा में ओमेगा-3 और ओमेगा 6 फैटी एसिड्स मौजूद होते हैं जो सेल्स की नॉरमल ग्रोथ में सहायक होते हैं।

एग ऑयल लगाने के फायदे:

# अंडे के तेल में फैटी एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो सिर की त्वचा में रक्त के बहाव को बढ़ाती है और कोशिकाओं का विकास करती है। 

# यह फैटी एसिड बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है और हेयर फॉलिकल्स का पुनः निर्माण करता है। अंडे के तेल में ओमेगा-3 और ओमेगा सिक्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है। 

# अंडे के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण मौजूद होते हैं जो बालों की जड़ों की कंडीशन को सुधारकर डैंड्रफ और झड़ने की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं।

No comments