सरकारी नौकरी

त्वचा को साफ करने के लिए बेहतर है ये होममेड क्लींजर


अक्सर लड़कियां अपने चेहरे को साफ करने के लिए अलग-अलग तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, जो बहुत महंगे होते हैं और आसानी से मार्केट में मिलते हैं, पर यह महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होते हैं क्योंकि इन में मिलाए जाने वाले केमिकल्स त्वचा को आसानी से साफ कर देते हैं, पर बाद में त्वचा से संबंधित कई समस्याएं होने लगती हैं। 

बेहतर है ये होममेड क्लींजर:

# नारियल के तेल में नेचुरल रूप से जीवाणु रोधी गुण और फैटी एसिड मौजूद होते हैं। जो त्वचा में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल कर त्वचा को बाहरी इंफेक्शन से बचाते हैं। इसके अलावा नारियल के तेल में एंटीऑक्सीडेंट्स की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को गहराई से साफ करती है।

# दूध में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है जो त्वचा के रोम छिद्रों को खोल कर भीतर की गंदगी को गहराई से साफ करता है और त्वचा में नमी पहुंचाने का काम करता है। जिससे त्वचा साफ सुंदर और स्वस्थ रहती है।

# एलोवेरा एक नेचुरल औषधि है. जिसमें त्वचा में निखार लाने के गुण मौजूद होते हैं। इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट तत्व मौजूद होते हैं जो त्वचा के दाग धब्बों को साफ करके त्वचा को हर प्रकार की समस्याओं से बचाते हैं।

No comments