सरकारी नौकरी

सावधान: अगर सड़क पर दिख जाएँ ये चीजे तो तुरंत बदल ले रास्ता


धार्मिक शास्त्र कहते हैं कि ऐसी अपवित्र चीजों को देखकर मन में अपने इष्ट का सिमरण करते हुए बच कर निकलें। इन चीजों का स्पर्श ही नहीं साया भी बुरा प्रभाव देता है। यदि अनजाने में इनका स्पर्श हो जाए तो उसी समय घर को लौट जाएं और स्नान करें। ऐसा न करने पर ऊपरी शक्तियां आप पर अपना प्रभाव डाल सकती हैं।तंत्र-मंत्र के बहुत सारे प्रयोग चौराहे या सड़क पर किए जाते हैं। इनमें नजर उतारना और बुरी शक्तियों से पीछा छुड़ाना विशेष तौर पर यहीं पर होते हैं।

इन चीजों से रहें दूर:

# हड्‌डियां: सड़क पर किसी भी तरह की हड्‌डियां, मांस के टुकड़े, पक्षी के पंख आदि घातक परिणाम दे सकते हैं। इनसे बचकर कर निकलें।  

# बाल: जो बाल सिर की जड़ से उतर जाते हैं वो अपवित्र हो जाते हैं। सड़क पर पड़े बाल चाहे वो किसी भी जीव के हों या मृत जानवर के उनमें नैगेटिविटी आ ही जाती है। अत: संभल कर रास्ता पार करें।

# पानी: सड़क, गली-मुहल्ले या चौराहे पर फैला हुआ पानी दिखाई दे तो ध्यान रखें उसका स्पर्श आपके पैरों से न हो।  

# राख: राख में अत्यधिक मात्रा में सूक्ष्म जीव होते हैं। इसका स्पर्श शरीर पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। सड़क पर पड़ी राख से दूरी बनाकर रखें। 

# मरे हुए पशु: पक्षी-सड़क पर मरे हुए पशु-पक्षी अथवा उनके खाल या सिंग आदि भी दिख जाएं तो रास्ता बदल लें। इनके संपर्क में आने से दोष लगता है।

No comments