सरकारी नौकरी

दशहरे के दिन त‌िजोरी में रख दें यह चीज़, हो जायेंगे मालामाल


दशहरे के दिन रावण को जलाया जाता है। ऐसे में इस दिन को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है। अब आज हम बताने जा रहे हैं कि विजयदशमी के दिन तिजोरी में ऐसी कौन सी चीज रखें जिससे आपको धन की कमी कभी ना हो। दशहरा शक्ति पूजन का दिन है और इस दिन सभी कार्यों में सिद्धि प्रदान होती है ऐसे में यह दिन सभी मनोवांछित फल प्रदान करता है। 

धन लाभ जरूर करें ये काम:

# इस दिन शमी पेड़ के पूजन कर उसके पत्ते तिजोरी में रखने से कभी धन की कमी नहीं होती है और हमेशा खूब पैसा आता है। दशहरे के दिन घाट स्थापना वाला कलश कुछ समय के लिए सर पर रखने से भगवती देवी का आशीष प्राप्त होता है और लाभ भी होता है।

# वैभव संपन्नता और सौभाग्य के लिए स्वच्छ कपड़े को पानी में भिगोकर अच्छे से निचोड़ कर मां के चरण पोछें फिर उस वस्त्र को अपने घर अथवा दुकान की तिजोरी में रखें जिसे माँ लक्ष्मी की कृपा होगी और धन का अभाव सदा के लिए समाप्त हो जाएगा।

# दशहरे वाले दिन 10 वर्ष से छोटी उम्र की कन्या को उसकी प्रिय वस्तु भेंट करें और फिर उसके हाथ से कुछ पैसे अथवा रुपए तिजोरी में रखवाएं साथ ही मंदिर जाकर मां दुर्गा के चरणों में लगे सिंदूर का टीका करें और सुहागन महिलाएं अपनी मांग भी भरें साथ ही चुटकी भर सिंदूर घर लाकर रखे, क्योंकि इससे वैभव संपन्नता और समृद्धि आती है।

No comments