सरकारी नौकरी

कभी मंगलवार को भूलकर भी ना करें ये काम, वरना पक्की है बर्बादी


जब किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि, मंगल, राहु और केतु जैसे पापी ग्रहों के दुष्प्रभाव होते हैं तो उसे मंगलवार को हनुमान जी पूजा करने की सलाह दी जाती है। मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से कई ग्रहों के नकारात्मक प्रभाव कम होते हैं। आज कुछ ऐसे कामों के बारे में बताते हैं जो मंगलवार के दिन भूलकर भी नहीं करने चाहिए। 

मंगलवार को ना करें ये काम:

# मंगलवार के दिन जो लोग व्रत रखते हैं, उन्हें भूलकर भी नमक नहीं खाना चाहिए। इस दिन मिठाई का दान करना भी शुभ माना जाता है। लेकिन जो लोग मिठाई का दान करते हैं उन्हें स्वंय मीठा नहीं खाना चाहिए।

# हनुमान जी को खुश करने के लिए उनके भक्त पूजा-पाठ और हवन करते हैं लेकिन मंगलवार को हवन नहीं करवाना चाहिए। इस दिन बाल और नाखूनों को काटना भी अशुभ माना जाता है। 

# इस दिन लोहे का समान खरीदना भी अशुभ माना जाता है। इस दिन किसी भी प्रकार का लोहे का समान नहीं खरीदना चाहिए। साथ ही इस दिन स्टील के बर्तन भी नहीं खरीदने चाहिए।

# मंगलवार को खाना बनाते समय ध्यान रहे कि खाना जले नहीं। अगर ऐसा होता है तो इसे अशुभ माना जाता है। मंगलवार के दिन दूध से बनी मिठाइयां नहीं खरीदनी चाहिए, जैसे कि बर्फी, रबड़ी, कलाकंद आदि।

# अगर आप हनुमान जी को खुश करना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन गुड़ का भोग लगाकर गाय को खिला दें। साथ ही मंगलवार के दिन जेब में लाल रंग का रूमाल रखना भी काफी शुभ माना जाता है।

No comments